IND vs ENG: सेमीफाइनल में भारत का होगा इंग्लैंड से सामना, क्या बिना खेले फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया? जानें



वेस्टइंडीज और अमेरिका की सह-मेजबानी में जारी टी20 विश्व कप 2024 अपने अंतिम दौर में पहुंच चुका है।

 पहला सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मैच में एडेन मार्करम की टीम ने अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इस मैच के धुल जाने का खतरा है, क्योंकि मैच के दिन भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

बारिश में धुल जाएगा मैच?
मौसम विभाग के अनुसार, गयाना में सुबह के समय बारिश होने की संभावना 90 प्रतिशत है। दरअसल, भारत बनाम इंग्लैंड का मैच स्थानीय समयानुसार, सुबह 10:30 बजे शुरू होना है। उस समय बारिश की भविष्यवाणी की गई है। ऐसे में दूसरा सेमीफाइनल मैच देरी से शुरू होने की संभावना है।

मौसम रिपोर्ट के मुताबिक, 27 जून की सुबह (स्थानीय समयानुसार) में बारिश होगी और दोपहर में गरज के साथ बारिश होगी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 10 से 15 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। बारिश की संभावना 70 प्रतिशत है

मैच धुलने पर किन टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल?
आईसीसी के नियमानुसार, टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल और फाइनल में दोनों टीमों को कम से कम 10 ओवर खेलने होंगे। यह नियम अहम इसलिए भी है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में बारिश एक प्रमुख कारक रही है। यदि मैच धुलता है, तो सुपर 8 चरण के अपने-अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीमें (भारत और दक्षिण अफ्रीका) फाइनल में पहुंच जाएंगी।







और नया पुराने